Home / उत्तर प्रदेश / लखनऊ के समस्त छायाकारों ने दानिश सिद्दीकी को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ के समस्त छायाकारों ने दानिश सिद्दीकी को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ के समस्त छायाकारों ने दानिश सिद्दीकी को किया याद, मोमबत्ती जलाकर अर्पित की श्रद्धांजलि
 

लखनऊ। शनिवार को राजधानी के हज़रतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर लखनऊ के समस्त फोटोजर्नलिस्ट द्वारा शोक सभा आयोजित की गई।

इस शोक सभा में साल 2018 में रोहिंग्या शरणार्थियों पर रिपोर्टिंग करने के लिए पत्रकारिता का सबसे बड़ा पुलित्जर पुरस्कार पाने वाले रॉयटर्स के फोटोजर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी को लखनऊ के सभी छायाकारों ने मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

दानिश अभी कुछ दिन पहले अफगानिस्तान के कंधार पहुंचे थे। यह वही इलाका है जो कभी तालिबान का हेडक्वॉर्टर हुआ करता था और आज एक बार फिर युद्ध जैसे हालात का गवाह बना है। दानिश दुनिया को दिखा रहे थे अफगान स्पेशल फोर्सेज का दम लेकिन आज उनकी वह कहानी उन्हीं की बहादुरी की दास्तां बयान कर रही है।

कवरेज के दौरान तालिबान ने उनके काफिले पर हमला किया और जंग वा अन्याय के बीच फंसे हजारों बेगुनाहों की तस्वीर दुनिया के सामने लाने वाला योद्धा आखिरी नींद सो गया। बता दें कि अफगानिस्तान में कवरेज पर करने गए दानिश सिद्दीकी की शुक्रवार को तालिबानी हमले में मौत हो गई थी।

इस जांबाज तस्वीरनवीस को श्रद्धांजलि देने के लिए लखनऊ के सभी फ़ोटोजर्नलिस्ट्स ने दानिश सिद्दीकी की फ़ोटो को गांधी प्रतिमा के समक्ष रखकर, उसपर माल्यार्पण किया। जिसके बाद सभी ने मोमबत्ती जलाई और अपने कैमरों को ज़मीन पर रखकर श्रद्धांजलि दी। साथ ही मौके पर समस्त उपस्थित लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर अपनी भावनाएं ज़ाहिर की।

इस शोक सभा कार्यक्रम में वरिष्ठ छायाकार पवन कुमार, सुशील सहाय व छायाकारों में विशाल श्रीवास्तव, आशुतोष त्रिपाठी, साहिल सिद्दीकी, शरद शुक्ला, सुमित कुमार, दीपक गुप्ता, नईम सिद्दीकी, सुनील रैदास, मोहम्मद इमरान, कमलेश, अशफ़ाक़, रितेश यादव, लकी वर्मा, सत्येन मेहरोत्रा, किशन और सूरज समेत तमाम छायाकार मौजूद रहे।

 

Check Also

गीता प्रेस के ट्रस्टी बैजनाथ का निधन, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गीता प्रेस, गोरखपुर के ट्रस्टी बैजनाथ अग्रवाल के निधन पर ...