Home / उत्तर प्रदेश / PM मोदी ने की योगी की जमकर तारीफ, बोले- किन विकास कार्यों की चर्चा करूं, किसे छोड़ दूं

PM मोदी ने की योगी की जमकर तारीफ, बोले- किन विकास कार्यों की चर्चा करूं, किसे छोड़ दूं

वाराणसी/ लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र पीएम मोदी ने 8 महीने बाद आज गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया। सुबह साढ़े 10 बजे पीएम मोदी वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे जहां सीएम योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनका स्वागत किया।

यहां से हेलिकॉप्टर से बीएचयू के आईआईटी ग्राउंड पहुंचे जहां उन्होंने वाराणसी के लिए 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। फिर 6 हजार लोगों की सभा को संबोधित किया।

फिर पीएम मोदी बीएचयू के मातृ-शिशु विंग पहुंचे जहां 100 बेड की सुविधा समर्पित की। फिर वो जापान के सहयोग से बने रुद्राक्ष सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने रुद्राक्ष का पौधा लगाया और सेंटर का उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर पीठ थपथपाई और कई बार उनकी तारीफ की

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि, ‘समय कम होने की वजह से सोचना पड़ता है कि यूपी के कौन से विकास कार्यों की चर्चा करूं और कौन से विकास कार्यों की चर्चा छोड़ दूं। ये सब योगी जी के नेतृत्व और यूपी सरकार की कार्य निष्ठा का कमाल है।’

कोरोना संकट का सामना करने को लेकर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि बीते कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं। कोरोना वायरस के बदले हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था, लेकिन काशी सहित, यूपी ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया। देश का सबसे बड़ा प्रदेश जिसकी आबादी दुनिया के दर्जनों बड़े-बड़े देशों से भी ज्यादा हो, वहां कोरोना की दूसरी लहर को जिस तरह यूपी ने संभाला, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वो अभूतपूर्व है।उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला राज्य है।

आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है। उन्होंने कहा, ‘मैं काशी के अपने साथियों का, यहां शासन-प्रशासन से लेकर कोरोना योद्धाओं की संपूर्ण टीम का विशेष रूप से आभारी हूं। आपने दिन-रात जुटकर जिस प्रकार काशी में व्यवस्थाएं खड़ी कीं, वो बहुत बड़ी सेवा है।’

मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर में अभूतपूर्व सुधारः पीएम मोदी

साफ-सफाई के बारे में योगी सरकार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि साफ-सफाई और स्वास्थ्य से जुड़ा जो इंफ्रास्ट्रक्चर यूपी में तैयार हो रहा है। आज यूपी में गांवों के स्वास्थ्य केंद्र हों, मेडिकल कॉलेज हों, एम्स हो, मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर में अभूतपूर्व सुधार हो रहा है।

कोरोना की दूसरी लहर के दौर में यूपी भी ऑक्सीजन की कमी को लेकर खासा परेशान रहा और अब यहां पर कई ऑक्सीजन प्लॉन्ट लगाए जा रहे हैं, इस पर पीएम मोदी ने कहा कि अभी यूपी में करीब 550 ऑक्सीजन प्लांट्स बनाने का काम तेजी से चल रहा है. आज बनारस में 14 ऑक्सीजन प्लांट्स यहां लोकार्पण भी किया गया है।उन्होंने कहा कि काशी नगरी आज पूर्वांचल का बहुत बड़ा मेडिकल हब बन रही है। जिन बीमारियों के इलाज के लिए कभी दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, उनका इलाज आज काशी में भी उपलब्ध है। आज महिलाओं और बच्चों की चिकित्सा से जुड़े नए अस्पताल काशी को मिल रहे हैं। इसमें से 100 बेड की क्षमता बीएचयू में और 50 बेड जिला अस्पताल में जुड़ रहे हैं।

विकासवाद से चल रही यूपी सरकारः पीएम मोदी

निवेश के मामले में योगी सरकार के प्रयासों की सराहने करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश के अग्रणी इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है. कुछ साल पहले तक जिस यूपी में व्यापार-करोबार करना मुश्किल माना जाता था, आज मेक इन इंडिया के लिए यूपी पसंदीदा जगह बन रहा है।

भ्रष्टाचार पर अंकुश को लेकर योगी सरकार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में सरकार आज भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं विकासवाद से चल रही है। इसलिए आज यूपी में जनता की योजनाओं का लाभ सीधे जनता को मिल रहा है. आज यूपी में नए-नए उद्योगों का निवेश हो रहा है और रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।

 

Check Also

A Construction Administration Degree Will let you Achieve Aims

Whether you are starting your career or already employed in the construction market, a development ...