Home / उत्तर प्रदेश / हनुमान सेतु के पैदल पथ का शुरु हुआ जीर्णोद्धार, कुछ दिन रहेगी समस्या

हनुमान सेतु के पैदल पथ का शुरु हुआ जीर्णोद्धार, कुछ दिन रहेगी समस्या

लखनऊ, 12 जुलाई(हि.स.)। लखनऊ विश्वविद्यालय से परिवर्तन चौक के मध्य हनुमान सेतु के पैदल पथ का जीर्णोद्धार शुरु हो गया। सोमवार से पैदल पथ को तोड़कर पुन: बनाने के कार्य से कुछ दिनों तक सामान्य रुप से पैदल यात्रियों को समस्या बनी रहेगी।

हनुमान सेतु के पैदल पथ को उप्र लोक निर्माण विभाग का प्रांतीय खंड बना रहा है। खंड अधिकारियों के निर्देशानुसार मजदूरों ने सुबह से पुराने पैदल पथ को तोड़ने से कार्य शुरु किया। लखनऊ की सुंदरता के लिये तमाम कार्यो को स्मार्ट सिटी परियोजना में कराया जा रहा है और लोक निर्माण विभाग की ओर से इसी परियोजना के तहत सेतु के पैदल पथ को पुन: निर्मित कराया जा रहा है।

पैदल पथ पर से रोजाना हजारों लोगों को गुजरना होता है। इसके मरम्मत कार्य के समयावधि के दौरान रोजाना आने जाने वाले लोगों को कठनाईयों को सामना करना पड़ेगा। वहीं पथ निर्माण के बाद सहजता देखने में आयेगी।

असिस्टेंट इंजीनियर अनिल ने बताया कि हनुमान सेतु शहर के प्रमुख स्थलों में शामिल है। इसके दोनों ओर पैदल पथ बना हुआ है और इसको तोड़कर पुन: नये सिरे से पैदल पथ का निर्माण कराया जा रहा है। इसका बजट स्मार्ट सिटी के अंतर्गत तय है और इसे एक सप्ताह के भीतर पूर्ण करा लिया जायेगा।

बता दें कि हनुमान सेतु का पैदल पथ से बड़ी संख्या में लखनऊ विश्वविद्यालय, हनुमान सेतु मंदिर, नदवा कालेज, पुलिस लाइन जाने वाले पैदल यात्री आवागमन करते हैं। इसमें छात्रों और श्रद्धालुओं की संख्या पर्याप्त होती है।

हिन्दुस्थान समाचार

Check Also

गीता प्रेस के ट्रस्टी बैजनाथ का निधन, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गीता प्रेस, गोरखपुर के ट्रस्टी बैजनाथ अग्रवाल के निधन पर ...