Home / उत्तर प्रदेश / UP Assembly Elections: दलितों का दिल जीतने के लिए योगी सरकार का फैसला, स्मारकों का होगा सौंदर्यीकरण

UP Assembly Elections: दलितों का दिल जीतने के लिए योगी सरकार का फैसला, स्मारकों का होगा सौंदर्यीकरण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में साल 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले दलितों का दिल जीतने के लिए एक और कदम उठाते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे नेताओं की याद में समर्पित सभी पार्कों और स्मारकों का उचित सौंदर्यीकरण और रखरखाव सुनिश्चित करें. डॉ. बी. आर. अंबेडकर से संबंधित पार्कों और स्मारकों का खास ख्याल रखा जाए.

सजाए जाएंगे पार्क और स्मारक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के मुताबिक, पहले चरण में डॉ. बी. आर. अंबेडकर, महात्मा गांधी, चंद्रशेखर आजाद, महाराजा सुहेलदेव, उदा देवी, अवंती बाई, दीन दयाल उपाध्याय, महाराणा प्रताप और राम प्रसाद बिस्मिल को समर्पित पार्कों और स्मारकों को सजाया जाएगा.

सीएम योगी ने दिया ये निर्देश

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह किसी भी पार्क या स्मारक की अनदेखी के बारे में कोई शिकायत नहीं सुनना चाहते हैं.

सीएम योगी ने बैठक में कहा कि सभी पार्कों और स्मारकों में प्राथमिकता के आधार पर साफ-सफाई की जाए और जरूरत पड़ने पर मरम्मत भी की जाए. इन जगहों पर और सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी.

स्मारकों के रखरखाव के लिए बनेगा नया सिस्टम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से एक ऐसा सिस्टम विकसित करने को कहा है जो स्थाई आधार पर पार्कों और स्मारकों का उचित रखरखाव सुनिश्चित करे

Check Also

गीता प्रेस के ट्रस्टी बैजनाथ का निधन, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गीता प्रेस, गोरखपुर के ट्रस्टी बैजनाथ अग्रवाल के निधन पर ...