Home / उत्तर प्रदेश / Uttar Pradesh Block Pramukh Election Result: विपक्ष हारा तो हिंसा-हंगामे का सहारा?

Uttar Pradesh Block Pramukh Election Result: विपक्ष हारा तो हिंसा-हंगामे का सहारा?

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 825 ब्लाक प्रमुख पद के लिए होने वाले चुनाव में 349 का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है. 476 पदों के लिए मतगणना जारी है जो शाम पांच बजे तक चलेगी. इन पदों के नजीते भी आज ही जारी हो जाएंगे. 476 प्रमुख क्षेत्र पंचायत के पदों के लिए 1174  प्रत्याशी हैं. यूपी में आज का दिन हिंसा वाला रहा. जगह-जगह बवाल और हंगामा देखा गया. आपको सिलसिलेवार तरीके से उत्तर प्रदेश का हाल जानना चाहिए..

यूपी के बाराबंकी में भारी बवाल देखा गया. ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान वोटिंग के दौरान जमकर मारपीट हुई. पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज किया. वहीं उन्नाव में पत्रकारों से मारपीट की गई. सीडीओ पर कैमरा मैन को पीटने का आरोप है.

उत्तर प्रदेश के संभल में एसपी-बीजेपी समर्थक भिड़े. मतगणना केंद्र के बाहर एसपी-बीजेपी समर्थकों का भारी जमावड़ा देखा गया. दरअसल, संभल के बहजोई ब्लाक में चुनाव के मतदान के परिणाम से पूर्व ही सपा और बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों की भीड़ आमने सामने आ गई. दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

यूपी के चंदौली में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान हंगामा देखा गया. समाजवादी पार्टी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. हद तो तब हो गई जब, यूपी के इटावा में एसपी सिटी पर हमला हुआ. ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान एसपी सिटी पर हमला हुआ, एसपी सिटी का दावा है कि उपद्रवियों ने थप्पड़ मारा.

यूपी के ADG ने कहा कि ब्लॉक प्रमुख मतदान के दौरान 140 कंपनी PAC तैनात की गई. मतगणना के बाद किसी भी तरह के विजय जुलूस पर प्रतिबंध लगा. DGP मुख्यालय से चुनाव को लेकर लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है.

अमरोहा में भी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा हुई. पुलिस ने उपद्रवियों को पीटा. पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को हटाया. यूपी के हमीरपुर में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान हिंसा हो गई. बीजेपी और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं भिड़े. झड़प में कई लोग घायल, वाहनों में तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया. हमीरपुर जिले के सुमेरपुर ब्लॉक का मामला है.

मुजफ्फरनगर में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में RLD का हंगामा देखा गया. बीजेपी विधायक के खिलाफ नारेबाजी की गई. बीजेपी विधायक पर जबरन जिताने का आरोप है, राकेश टिकैत के भाई नरेश टिकैत भी भीड़ के साथ पहुंचे.

ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर अमेठी से भी हंगामे की खबर है. अमेठी के तिलोई ब्लॉक में बवाल हुआ. बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों में झड़प हो गई. कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों ने पुलिस से नोकझोंक की.

यूपी के सीतापुर में गाड़ी से हथियार मिला. वोटों की गिनती के बीच काड़ी में हथियार मिले. लाठी-डंडे और धारदार हथियार भी मिले. यूपी के सीतापुर में ब्लाक प्रमुख के मतदान के दौरान एक गाड़ी में असलहा लाठी-डंडे व सैनिटाइजर बरामद हुआ. जिसके बाद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया.

फिरोजाबाद सदर ब्लॉक पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता व पुलिस के बीच झड़प हुई. सपा एमएलसी ने धांधली का आरोप लगाया है, यह झड़प उस वक्त हुई, जब समाजवादी पार्टी के वोटर अपना वोट डालकर बाहर निकले तो उन्होंने सपा के नेताओं से शिकायत की. अंदर उनके वोट बीजेपी को दिलवाए जा रहे हैं, ऐसे में सैकड़ों की संख्या में खड़े कार्यकर्ता भड़क गए और और हंगामा करने लगे जिसको लेकर पुलिस से उनकी झड़प भी हुई मौके पर मौजूद सपा एमएलसी दिलीप यादव का कहना है कि अधिकारी बीजेपी के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं.

कानपुर देहात में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के दौरान सपा समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. रसूलाबाद ब्लॉक में सपाइयों ने मतदान में अनियमित्ता का आरोप लगा नारेबाजी और हंगामा किया. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने सपा समर्थकों को समझाने का प्रयास किया. बवाल बढ़ने पर पुलिस ने लाठियां पटक कर खदेंड़ा, आपको बता दें कि रसूलाबाद ब्लॉक से सपा की मीना देवी और बीजेपी से राधा दुबे प्रत्याशी हैं.

Check Also

गीता प्रेस के ट्रस्टी बैजनाथ का निधन, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गीता प्रेस, गोरखपुर के ट्रस्टी बैजनाथ अग्रवाल के निधन पर ...